न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

Table of Contents

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां: एलन मस्क(Elon Musk) ट्विटर(Twitter) के नए मालिक बन चुके हैं, वर्तमान की दुनिया में हर तरफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म(Social Media Platform) का बोलबाला है जिसमे ट्विटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है , जिसके महत्व को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि विश्व के लाखों न्यूज़ पोर्टल यूजर्स की ट्रैफिक (News Portal Tarffic), ट्विटर पर मार्केटिंग करने से मिलती है।

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

आज अकेले अमेरिका मात्र में, 52% ट्विटर यूजर्स नियमित रूप से ट्वीट करते हैं जो सोशल मीडिया की वह जगह है जहां लोगों के मन को प्रभावित करने की शक्ति मिलती है। ट्विटर आपको, आपकी प्रोफेशनलिटी बतलाता है और आपकी प्रभाविकता दर्शात है, लेकिन इसके मार्केटिंग का न्यूज़ पोर्टल यूजर्स(News Portal Owners) के लिए सही तरीके से उपयोग करना कठिन है।

हमारा यह लेख कुछ बेहतरीन ट्विटर मार्केटिंग युक्तियों(Twitter Marketing Strategies) को दर्शाएगा जो न्यूज़ पोर्टल प्लेटफॉर्म पर सफल होने के लिए ट्विटर मार्केटिंग(Twitter Marketing) करने के अच्छी तरह से स्थापित किए गए तरीके हैं। अगर आप जानना चाहते हैं तो अंत तक बने रहिए हमारे साथ। पर सबसे पहले हम जान लेते हैं कि असल मे ट्विटर है क्या चीज?

ट्विटर क्या है?

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
  • ट्विटर भी फेसबुक के जैसे ही एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है जहाँ बहुत से छोटे और बड़े न्यूज़ पोर्टल यूजर इस बात का एडवांटेज ले रहे हैं कि ट्विटर उन्हें एक बहुत ही बड़ी मार्केटिंग अवसर प्रदान कर रही है।
  • ट्वीटर की ख़ोज 21 मार्च 2006 को सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में जैक डॉसी, ब्रीज़ स्टोन, इवान विलियमस ,नोह ग्लास ने की थी। ट्वीटर के ऑफिसियल लोगो में हमें एक उड़ता हुआ पंछी दिखाई देता है इस पंछी का नाम “लैरी” है। तत्काल में ट्वीटर के CEO पराग अग्रवाल(Parag Aggarwal) है जो भारतीय मूल के है।
  • ट्विटर पर करीब 500 मिलियन से भी ज्यादा सक्रिय यूजर्स हैं और इसमें 80% से भी ज्यादा यूजर मोबाइल का इस्तमाल करते हैं, ऐसे में किसी भी बड़ी कम्पनी को उनके व्यवसाय के लिए पोटेंशियल क्लाइंट्स और कस्टमर आसानी से मिल जाती है और उन्हें ज्यादा यहाँ वहां भटकना नहीं पड़ता है।
  • ट्विटर की खास बात ये है कि ये पत्रकारों को विशेष छूट देता है। मतलब ये है कि ट्विटर पत्रकारों के काम और अधिकारों कि रक्षा करने में मदद करता है। यदि आप एक पत्रकार(Journalist) हैं तो कम समय में भी ट्विटर से ब्लू टिक वेरिफिकेशन (Blue Tick Verification) पा सकते हैं।
  • ट्विटर एक ऐसा एप है जो की अपने यूजर्स को एक ऐसा प्लेटफार्म प्रदान करता है जिसमे वह अपने विचार, खबरे, जानकारियां और कोट्स को साझा कर सकते हैं।

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स और ट्विटर मार्केटिंग में क्या संबन्ध है?

दोस्तों जैसा कि हमने ऊपर मे ही बतलाया है कि विश्व भर के लोग ट्विटर प्लेटफार्म पर है जिनमे अकेले अमेरिका के 52% लोग सक्रिय रूप से ट्विटर यूजर है। ट्विटर पत्रकारों के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग(Social Media Marketing for Journalists) में एक बेहतर विकल्प बनकर उभरा है।

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

ट्विटर एक प्रोफेशनल लोगो का प्लेटफार्म है जहाँ सिर्फ काम से संम्बध रखने वालों का बोलबाला है, इसीलिए ट्विटर पर लिखने की सीमा को भी संक्षिप्त रखा गया है ताकि यूजर्स को कम शब्दों में अपनी बात को रखने का मौका मिले साथ ही न्यूज़ पोर्टल यूजर्स को ट्विटर की इस विशेषता का फायदा उठाने का अवसर मिले।

ट्विटर अब न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए वरदान के माफिक साबित हो रहा है क्योंकि न्यूज़ पोर्टल की लिंक को ट्विटर की संक्षिप्त शब्द सीमा पर भी उपयोग किया जाता है जिस वजह से ट्विटर की मार्केटिंग न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के ट्रैफिक की पूरक है, अर्थात ट्विटर की मार्केटिंग न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के ट्रैफिक को पूरा करती है।

आगे अपने इस लेख में हम बात करने वाले हैं टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग स्ट्रेटिजी की जो न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए बेहद प्रभावी है।

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां ये हैं:

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

1- अपने ट्विटर अकाउंट को सक्रिय करें

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स को अपने वेब राइटिंग साथ साथ इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि वह अपने ट्विटर प्रोफाइल को पुराना न रखें। जितनी बार आपके पास कुछ ऐसा हो जो आपके दर्शकों को प्रभावित कर सके, अपनी प्रोफ़ाइल और बायो को बदलकर इसे सक्रिय रखें। अपनी नई खबरों को पोस्ट करते रहे, यह भी पोस्ट करें कि आगे क्या आने वाला है, और आप अपनी प्रोफ़ाइल में जो जोड़ रहे हैं उसके आधार पर चुनाव बनाएं। यह तभी मदद कर सकता है जब आप अपने ट्विटर प्रोफाइल का विस्तार करते रहें और उसको सक्रिय रखें जिसके माध्यम से इस मंच पर अपनी एक अनूठी ब्रांड छवि बनाएं और उसके साथ बने रहें, तभी ट्विटर की ऑडिएंस आपके न्यूज़ पोर्टल पर ट्रैफिक बनकर आएगी।

2- ट्विटर इन्फ्लुएंसर्स से बात करें

अगर हम बात करे तो इन्फ्लुएंसर मुख्य रूप से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं क्योंकि ये सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर आपके अकाउंट को लोगों तक पहुँचाने के लिए अपने बन चुके प्रभाव का उपयोग करते हैं। ट्विटर मार्केटिंग स्ट्रेटिजी के अनुसार भी लोग अपने न्यूज़ पोर्टल विस्तार के लिए बने ट्विटर अकाउंट से संबंधित इंफ्लुएंसर के साथ जुड़कर अपने अकाउंट के लिए काफी ऑडिएंस उत्पन्न कर सकते हैं जिससे आपके न्यूज़ पोर्टल की ट्रैफिक बढ़ती रहेगी।

आज इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग ने अपने ब्रांडों को दुनिया में नई लीड उत्पन्न करने और बदलने की दर बढ़ाने की अनुमति दी है। ट्विटर पर इंफ्लुएंसर मार्केटिंग के मदद से आप अपने ट्विटर प्रोफाइल प्रदर्शन की रफ्तार बढ़ा सकते हैं जिससे ट्विटर की ऑडिएंस भारी मात्रा में ट्रैफिक बनकर आपके न्यूज़ पोर्टल पर पहुँचने लग जाए।

3- ट्विटर मार्केटिंग के लिए गेटेड कंटेंट मददगार है

ट्विटर यूजर्स के लिए गेटेड कंटेंट एक तरीका है जिसमें यूजर अपने कंटेंट तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक फॉर्म भरता है। ट्विटर पर, आप केवल शेयर या री-ट्वीट बटन की शुरुआत करके ऐसा कर सकते हैं। अगर सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए, तो यह सही दर्शकों और ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद कर सकता है। आम तौर पर, अगर लोग आपकी न्यूज़ पोर्टल वेबसाइट से कंटेंट(News Portal Content) को बढ़ावा देना या साझा करना चाहते हैं, तो उन्हें या तो पोस्ट को साझा करना होगा या फिर से ट्वीट करना होगा।

गेटेड कंटेंट की यह विधि आपके ऑडिएंस से जुड़ाव के अनुपात में सुधार कर सकती है तथा इसके अलावा, यह आपके ट्रैफिक के अनुपात को भी बढ़ा सकता है जो आपके न्यूज पोर्टल पर हुए बदलाव को बड़े पैमाने पर प्रभावित करता है और आपके न्यूज पोर्टल पर ट्रैफिक बनकर आता है।

4- ट्विटर मार्केटिंग में यूजर फ्रेंडली कंटेंट के साथ जाएं

यूजर फ्रेंडली कंटेंट एक प्रकार का ऐसा कंटेंट है जिसमें आप वीडियो, पाठ, समीक्षा और चित्र प्रस्तुत करते हैं।

यूजर फ्रेंडली कंटेंट, दर्शकों के साथ जुड़ाव के अनुपात को तेजी से बढ़ाने के लिए है। यह हाई क्वालिटी कंटेंट उत्पन्न करने और आपके न्यूज पोर्टल के लिए ट्विटर मार्केटिंग के भविष्य का निर्माण करने में मदद करता है। यूजर फ्रेंडली पोस्ट और कहानियां, तस्वीरों के साथ, आपके ट्विटर हैंडल पर रहती हैं, और यूजर ऑडिएंस जब चाहें तब उन पर जा सकते हैं। यह ट्विटर जैसे विशाल मंच से विचारों को बढ़ाने और बदलाव प्रदान करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

ट्विटर जैसा लोकप्रिय ब्रांड अपने ग्राहकों को उनके न्यूज पोर्टल के कंटेंट को ट्विटर में पोस्ट करके साझा करने के लिए अनुमति देता है और आपके अकाउंट के जुड़ाव को बढ़ाता हैं जिससे आपके न्यूज पोर्टल पर ट्रैफिक बढ़ता है।

5- ट्विटर पर प्रतियोगिताए चलाना बेहतर मार्केटिंग टिप्स है

यूजर्स के लिए ट्विटर पर प्रतियोगिताएं चलाने से बेहतर और क्या हो सकता है, ट्विटर प्रतियोगिताओं का उद्देश्य आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड की सही विशेषताओं को आपके दर्शकों से परिचित कराना हो सकता है। आप उन समस्याओं को पोस्ट कर सकते हैं जिन्हें आप प्रतियोगिता, चुनाव और परीक्षणों के माध्यम से हल करना चाहते हैं, जिसमें लोग भाग लें। ऐसी प्रतियोगिताएं जो किसी समस्या को हल करने में मदद करती हैं या रास्ता दिखाती हैं, अक्सर सफलता की ओर ले जाती हैं और आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड के लिए सही ऑडिएंस को आकर्षित करती हैं।

न्यूज पोर्टल यूजर्स ट्विटर पर ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से लोगों को जोड़ने का प्रयास करें। आप यह सुनिश्चित करने के लिए पुरस्कार भी दे सकते हैं कि लोग आपके न्यूज पोर्टल के ब्रांड नेम में रुचि लें।

6- ट्विटर विज्ञापनों के लिए आगे आएं

न्यूज पोर्टल यूजर्स को हम यह बता दे कि ट्विटर में कुल 139 मिलियन से ज्यादा अकाउंट हैं। नतीजतन, आपके ट्विटर अकाउंट के माध्यम से आपके न्यूज पोर्टल को दूर तक देखने वाली बहुत सारी आंखें हैं इसलिए आप ट्विटर विज्ञापन लगाकर अपने न्यूज पोर्टल के लिए अटैचमेंट बढ़ा सकते हैं। हालांकि यह थोड़ा महत्वाकांक्षी लग सकता है, लेकिन विज्ञापनों से ब्रांड को काफी फायदा हो सकता है।

ट्विटर विज्ञापन उन विजिटर्स तक पहुँच सकते हैं जिन तक पहले हैशटैग और अन्य अप्रत्यक्ष माध्यमों से नहीं पहुँचा जा सकता था। यह एक अधिक दिखाई देने वाला दृष्टिकोण है जो आपके न्यूज पोर्टल के ब्रांड को प्रभावित करने वाले हर संभव खाते तक पहुंचने में सहायता करता है। अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए समय-समय पर इस विकल्प का उपयोग करने का प्रयास करें जिससे आपके न्यूज पोर्टल पर ट्रॅफिक को बढ़ावा मिलेगा।

ट्विटर विज्ञापन का एक सटीक उदाहरण है कि कैसे Spotify ने 87 मिलियन यूजर्स की सशुल्क सदस्यता सूची बनाने के लिए ट्विटर विज्ञापनों का उपयोग किया था, आपको तो फिर भी अपने न्यूज पोर्टल ब्रांड की रिचिंग बढ़ानी है।

7- अपने दर्शकों को सुनने के लिए ट्विटर का प्रयोग करें

ट्विटर से मार्केटिंग करने के लिए न्यूज पोर्टल यूजर्स को यह समझना होगा कि ट्विटर का उद्देश्य लोगों के बीच संचार को पाटना था। हालाँकि, ट्विटर पर अपनी राय व्यक्त करने से आपका उद्देश्य पूरा नहीं होगा। इसके बजाय, दूसरों को जो कहना है उसे सुनना चाहिए, लोगों के प्रयासों की सराहना करनी चाहिए और उनकी समस्याओं को समाधान के माध्यम से हल करना चाहिए। यह आपके न्यूज पोर्टल के संचार के स्तर को काफी हद तक बढ़ाने में मदद करेगा।

जब आप दर्शकों को सुनना शुरू करते हैं तो कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को शामिल किया जा सकता है, जैसे कि;

  • चेक कर लेवे कि क्या आपकी ऑडिएंस आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड के बारे में जानते हैं।
  • चेक करें कि ट्विटर आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड बारे में क्या कहता है।
  • अपने कॉम्पटीटर को ट्रैक करें और समझें कि यूजर्स की रुचि किसमें हो सकती है।

ट्विटर मार्केटिंग में इस तरह के संचार माध्यम के साथ आप अपने न्यूज पोर्टल को हमेशा लोगों को पहुँचा सकते हैं और उन तक पहुंच सकते हैं जिससे आपके न्यूज पोर्टल पर ट्रैफिक का जुड़ाव होगा।

8- हमेशा ट्वीट करते रहें

  • न्यूज पोर्टल यूजर्स को अपने ट्विटर मार्केटिंग के लिए अपने पोस्ट को नियमित रूप से ट्वीट करना बेहद जरूरी है क्योंकि रेगुलरिटी आपकी रिचिंग बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका है। दिन में कम से कम एक बार तो ट्वीट कर ही देवे।
  • नियमित रूप से ट्वीट करने से आपके न्यूज पोर्टल की पहुंच का विस्तार होता रहता है और आपको सही लोगों तक ले जाया जाता है। समय समय पर अपने ट्वीट का रूप बदलते रहें। अपने न्यूज पोर्टल को एक पॉपुलर ब्रांड बनाने के लिए अधिक विज़ुअल कंटेंट, जैसे वीडियो और फ़ोटो का उपयोग करें।
  • न्यूज पोर्टल यूजर को इस बात पर भी गौर करना होगा कि ट्विटर मार्केटिंग में तस्वीरों और वीडियो का बेहद महत्व है जो आपके रेगुलर किए गए ट्वीट के माध्यम से यूजर्स तक पहुँचते रहना चाहिए।

हालाँकि, नियमित रूप से ट्वीट करना पर्याप्त नहीं है। यदि आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर देते हैं, उनकी टिप्पणियों की प्रशंसा करते हैं और नियमित रूप से री-ट्वीट करते हैं तो इससे और मदद मिलेगी। हर दिन अपने ट्विटर एनालिटिक्स का अध्ययन करने के अलावा एक अच्छी पोस्ट बनाने और आप पर जो ध्यान दिया जा रहा है, उसका जवाब देने में कुछ समय व्यतीत करें जिससे ट्विटर यूजर्स ऑडिएंस आगे चलकर आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड की ट्रैफिक में कन्वर्ट होगा।

9- अपना इंगेजमेंट रेसियो बढ़ाएँ

ट्विटर मार्केटिंग पर हाथ आजमाने वाले न्यूज पोर्टल यूजर्स को ध्यान रखना होगा की रोजाना ट्वीट करने और लोगों के ट्वीट का जवाब देने के अलावा आपको एंगेजमेंट पर भी नजर रखनी चाहिए।

  • यूजर अपने टार्गेटेड ऑडिएंस के लिए पीक आवर का पता लगाएं और उस समय के आसपास अपने न्यूज पोर्टल के संबंधित ट्वीट्स पोस्ट करें।

इसके अलावा, आप अपने पोस्ट शेड्यूल करने के लिए सीधे ट्विटर द्वारा प्रदान किए गए ट्विटर शेड्यूलर को आजमा सकते हैं जिससे भले ही आप किसी निश्चित दिन पर पोस्ट न कर पाएं, फिर भी आपकी पोस्ट आपके टार्गेटेड ऑडियंस तक पहुंच जाएगी और सबका परिणाम आपके न्यूज पोर्टल पर बढ़ने वाली ट्रैफिक के रूप में मिलेगा।

10- ट्विटर एनालिटिक्स का फायदा उठाइए

ट्विटर मार्केटिंग करने वाले न्यूज पोर्टल यूजर्स के लिए उनके ट्विटर एनालिटिक्स का लाभ उठाकर बेहतर इंगेजमेंट और मार्केटिंग के लिए उनके ट्विटर कंटेंट रणनीति की योजना बनाई जा सकती है।

ऐसी सात चीजें है जो आप ट्विटर डेटा से सीख सकते हैं, आपको इंगेजमेंट और अपने न्यूज पोर्टल ब्रांड के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए।

  1. ट्वीट इंप्रेशन।
  2. एंगेजमेंट रेट।
  3. फॉलोअर्स ग्रोथ।
  4. प्रोफाइल विजिट्स।
  5. मेंशन।
  6. वीडियो कंटेंट परफॉरमेंस।
  7. टॉप मोस्ट ट्वीट्स सर्च।

इन सभी सातों माध्यमो पर काम करने से निश्चित रूप से आपके ट्विटर अकाउंट का प्रदर्शन बेहतर होगा और ट्विटर मार्केटिंग के जरिये आपके न्यूज पोर्टल के लिए बेहतर ट्रैफिक का इंतजाम होगा।

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए ट्विटर की अन्य महत्वपूर्ण बातें

न्यूज पोर्टल यूजर्स को ट्विटर पर अपने ब्रांड की मार्केटिंग करने के लिए अन्य विकल्प भी दिए गए है जो कि निम्नलिखित है;

ट्विटर सर्कल

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

ट्विटर सर्कल ट्विटर का ही एक फीचर है जिसमें मैक्सिमम 150 लोगों को ऐड किया जा सकता है। साफ शब्दों में कहें तो आप अपने कुछ खास ट्वीट के लिए फॉलोअर्स तय कर सकेंगे जिसके बाद आपका वह ट्वीट सिर्फ उन्हें ही दिखेगा जिन्हें आप अपने सर्कल में जोड़ रहें है। ट्विटर का ये फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए आ चुका है। इस फीचर की खास बात ये भी है कि केवल इस सर्कल में शामिल लोग ही किसी ट्वीट पर रिप्लाई कर पाएंगे या फिर लाइक या री-ट्वीट कर पाएंगे।

न्यूज पोर्टल यूजर्स के लिए ट्विटर सर्कल के माध्यम से अपनी टार्गेटेड ऑडिएंस तय करने में भारी मदद मिलेगी।

कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल?

  • अपने ट्विटर अकाउंट के प्रोफाइल सेक्शन में जाएं।
  • कंपोज ट्वीट के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब ऑडियंस का बटन दिखेगा, उसपर क्लिक करने के बाद न्यू सर्कल का ऑप्शन मिलेगा।
  • न्यू सर्कल ऑप्शन पर क्लिक करके सर्कल बना सकते हैं. आप सर्कल को एडिट भी कर सकते हैं।

ट्विटर स्पेस

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

ट्विटर स्पेस एक क्लबहाउस जैसा फीचर है जो आपको प्लेटफॉर्म पर लाइव ऑडियो रूम बनाने या उनमें शामिल होने की सुविधा देता है। चूंकि यह फीचर सीधे ट्विटर में जुड़ा हुआ है, इसलिए न्यूज पोर्टल यूजर्स को अपने ट्विटर फॉलोअर्स से जुड़ने के लिए नए ऑडियंस बनाने या फॉलो करने की परेशानी से नहीं गुजरना पड़ता है।

Twitter स्पेस वर्तमान में Android, iOS और वेब पर उपलब्ध है । हालाँकि, समर्पित स्पेस टैब के माध्यम से सक्रिय स्पेस की खोज अभी के लिए मोबाइल ऐप्स तक सीमित है। आप अपने ट्विटर स्पेस को शेड्यूल कर सकते हैं और यहां तक कि स्पेस सेशन को रिकॉर्ड भी कर सकते हैं।

ट्विटर स्पेस डिफ़ॉल्ट रूप से सार्वजनिक होते हैं। परिणामस्वरूप, Twitter पर कोई भी आपके स्पेस से जुड़ सकता है । हालाँकि, आप माइक्रोफ़ोन को बंद कर सकते हैं और केवल दूसरों को श्रोताओं के रूप में शामिल होने की अनुमति दे सकते हैं या उनके लिए निर्णय लेने का विकल्प खुला रख सकते हैं। हालांकि संरक्षित ट्वीट वाले खाते स्पेस को होस्ट नहीं कर सकते, लेकिन वे अन्य द्वारा होस्ट किए गए स्पेस में शामिल हो सकते हैं।

ट्विटर Pinned ट्वीट फीचर

न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां
न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां

पिन किए गए ट्वीट वे ट्वीट होते हैं जो आपकी प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर स्थिर रहते हैं। जब लोग आपकी प्रोफ़ाइल पर जाते हैं, तो पिन किया हुआ ट्वीट सबसे पहले उन्हें दिखाई देता है, भले ही आपने उसे कब ट्वीट किया हो। इसकी मदद से पत्रकार या न्यूज़ पोर्टल चलाने वाले अपनी ताजा ख़बर, ताजा अपडेट या कोई घोषणा इत्यादि कर सकते हैं। लेटेस्ट चीज को हाईलाइट करने के लिए पत्रकार इसका काफी बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो आज के इस ब्लॉग में हमने जाना न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां के बारे में जाना। न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां जानने के बाद आपको पता लग ही गया होगा की ट्विटर कैसे डिजिटल पत्रकारों और न्यूज़ पोर्टल चलाने वालों के लिए कितना लाभदायक साबित हो सकता है। न्यूज़ पोर्टल यूजर्स के लिए टॉप 10 ट्विटर मार्केटिंग युक्तियां न केवल पत्रकारों को ज्यादा लोगों तक खबरें पहुंचाने में मदद करेगा बल्कि न्यूज़ पोर्टल पर लोगों के ट्रैफिक को भी बढ़ाएगा।

आप स्वयं इन सभी तरीकों को आजमा सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि कौन से तरीके संभावित रूप से आपके न्यूज पोर्टल ब्रांड की रिचिंग बढ़ा सकते हैं। अगर आपको ऊपर बताए गए टिप्स अपने लिए उपयोगी लगे तो हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। आपके पास यदि और भी कोई सुझाव है तो वह भी हमसे जरूर साझा करें। आपके दिए गए हर सुझाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

दोस्तो यदि आप एक पत्रकार बनना चाहते हैं या पत्रकारिता क्षेत्र में अपने आपको तकनीकी रूप से मजबूत करने के लिए, न्यूज पोर्टल या वेबसाइट डेवलेपमेंट(News Portal Development) करवाने के लिए सोच रहे है तो आप हमारी कम्पनी 7k Network से संपर्क कर सकते है। हम आपको बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए सक्षम है। जुड़े रहिए 7k नेटवर्क के साथ।

Get Free Consultation Now!

Take a chance on us, don’t wait and book a free consultation call. There is nothing to lose, only a chance of getting closure to make your news industry a big hit.